Maruti Suzuki Ciaz facelift booking start from tomorrow



नई दिल्ली. मारुति सुजुकी सियाज का अपडेटेड वर्जन (Maruti Suzuki Ciaz facelift) 20 अगस्त को लॉन्च होने जा रहा है। इसके लिए बुकिंग कल यानी 10 अगस्त 2018 शुक्रवार से शुरू हो रही है। इसे 11 हजार रुपए की टोकन मनी के साथ नेक्सा शोरूम या e-Book के जरिए बुक कराया जा सकता है। सियाज के इस वर्जन में कई बदलाव किए गए हैं। कुछ नए फीचर्स और इक्पिमेंट भी जोड़े गए हैं। कंपनी को उम्मीद है कि प्रीमियम सेडान सेगमेंट (A3 premium sedan segment) में नई सियाज के आने के बाद उसका दबदबा बढ़ेगा। 
चार साल पहले की गई थी लॉन्च: सियाज को मारुति ने चार साल पहले लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी को इसके अपडेट वर्जन की जरूरत महसूस हो रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते छह महीनों में इसकी बिक्री काफी कम हो गई थी। 2017 की तुलना में 2018 में इसकी बिक्री नहीं के बराबर हो गई थी। माना जा रहा है कि अब सियाज अपने दूसरे कॉम्पटीटर्स ह्युंडई वेरना, होंडा सिटी और टोयोटा येरिस से ज्यादा बेहतर फीचर्स के साथ आएगी। 
क्या हो सकते हैं बदलाव: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सियाज के डिजाइन में बदलाव किया गया है। इसमें नए LED Projector headlamp और LED daytime running lights लगाए जाएंगे। इनका कॉम्बिनेशन बैक लाइट से भी होगा। नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स होंगे। डैशबोर्ड और इंटीरियर में भी नए फीचर्स और अपडेशन नजर आएंगे। माना जा रहा है कि 2018 की इस सियाज में 1.5 लीटर और 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन होगा। यह स्मार्ट हायब्रिड व्हीकल सिस्टम टेक्नोलॉजी से लैस होगा। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *