Imran Khan to take oath on 18 august Indian Envoy Ajay Bisaria meets gifts him Bat signed by Indian cricket squad


Imran Khan to take oath on 18 august Indian Envoy Ajay Bisaria meets gifts him Bat signed by Indian cricket squad

18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं इमरान, भारतीय उच्चायुक्त ने टीम इंडिया के हस्ताक्षरों वाला बैट गिफ्ट किया

इस्लामाबाद. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। चुनाव में उनकी पार्टी ने सबसे ज्यादा 116 सीटों पर जीत हासिल की है। पार्टी के सांसद फैसल जावेद ने शुक्रवार को ही ट्विटर पर तारीख का एेलान किया। साथ ही ये भी बताया कि इमरान के शपथ ग्रहण में कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को बुलाया गया है। इससे पहले भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इमरान से मुलाकात की। उन्होंने इमरान को टीम इंडिया के हस्ताक्षरों वाला एक बैट गिफ्ट किया। दोनों के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों को लेकर काफी देर तक बातचीत हुई। 

 

पहले भी हो चुका है शपथ ग्रहण की तारीखों का ऐलान: चुनाव जीतने के बाद इमरान के शपथ ग्रहण के लिए 11 अगस्त की तारीख चुनी गई थी। लेकिन चुनाव आयोग ने पीटीआई के दो विजेता उम्मीदवारों की जीत का नोटिफिकेशन नहीं जारी किया। इसके चलते शपथ ग्रहण की तारीख 14 अगस्त तक टलने की खबरें भी आई थीं। हाल ही में उन पर सरकारी हेलिकॉप्टर के दुरुपयोग के आरोप भी लगे हैं। माना जा रहा है कि इसी के चलते दूसरी बार उनके शपथ ग्रहण में देरी हुई। हालांकि, हेलिकॉप्टर मामले में उन्होंने माफी मांग ली है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *