Breaking News

Saudi coalition led strike kills dozens of children on school field trip in Yemen


Saudi coalition led strike kills dozens of children on school field trip in Yemen

यमन: स्कूल बस से टकराई सऊदी की मिसाइल, 12 बच्चों समेत 50 लोगों की मौत; 77 घायल

सादाह. यमन में गुरुवार को हुए सऊदी गठबंधन सेना के हवाई हमले की चपेट में एक स्कूल बस आ गई। इससे 29 बच्चों समेत करीब 50 लोगों की मौत हो गई। 77 लोग घायल भी हुए, जिनमें 30 बच्चे शामिल हैं। हूती नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये बच्चे सादाह में घूमने निकले थे। हमले के वक्त बस बाजार में पानी और नाश्ता लेने के लिए रुकी हुई थी। इंटरनेशनल रेड क्रॉस कमेटी (आईआरसीसी) की प्रवक्ता मिरेला होदेब ने 15 साल से कम उम्र के 29 बच्चों के शव मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में काफी भीड़ हो गई है। उन्हें सुबह से ही मृत और घायल बच्चे मिल रहे हैं। ये दुखद है। 


स्थानीय मीडिया याहया अल-हादी के मुताबिक, जब मिसाइल बस से टकराई, तब अधिकतर बच्चे बस में ही थे। हूती मीडिया की ओर से जारी अस्पताल के एक वीडियो में बच्चों को एक ही बेड पर इलाज पाते देखा जा सकता है। एक और वीडियो, जिसे घटना के ठीक बाद का बताया जा रहा है उसमें बच्चों को बस के नीचे गिरा दिखाया गया है।  

 

हमारा निशाना बस पर नहीं था : सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल-मलिकी ने कहा कि मिसाइल का निशाना बस में सवार बच्चे नहीं थे। टारगेट तय करते वक्त हम मानक के तहत काम करते हैं। उन्होंने हूती विद्रोहियों पर आतंकियों को बचाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल करने के आरोप लगाए। वहीं सऊदी प्रेस एजेंसी अल मलिकी की ओर से कहा गया है कि सदा प्रांत में एक वैध सैन्य कार्रवाई थी, जिसका मकसद एक दिन पहले जिजान में आम लोगों को निशाना बनाने वालों को मारना था। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *