Breaking News

दक्षिण अफ्रीका के इमरान टी-20 में दो बार पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने





लंदन. दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 में जिम्बाब्वे को 34 रन से हरा दिया। उसके लेग स्पिनर इमरान ताहिर मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 23 रन देकर पांच विकेट लिए। टी-20 क्रिकेट में इमरान ने दूसरी बार पांच खिलाड़ियों को आउट किया। वे ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले टी-20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के उमर गुल और श्रीलंका के अजंता मेंडिस ही यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर पाए हैं। इमरान अपने देश की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। अब उनके 34 मैच में 62 विकेट हैं। उनसे पहले डेल स्टेन 58 विकेट लेकर शीर्ष पर काबिज थे।

  1. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाए। जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 126 रन ही बना पाई। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ताहिर के अलावा जूनियर डाला और फेलुकवायो ने भी दो-दो विकेट लिए। दूसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।

  2. दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके शुरुआती तीन विकेट महज 52 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। बाद में कप्तान फाफ डू प्लेसिस और इस मैच से डेब्यू कर रहे वान डर डुसेन ने 87 रन जोड़े। प्लेसिस ने 34 और डुसेन ने 56 रन का योगदान दिया। डेविड मिलर ने भी 39 रन की अहम पारी खेली। जिम्बाब्वे की ओर से तेज गेंदबाज काइल जार्विस ने तीन विकेट लिए।

  3. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही। ताहिर ने पहले चार ओवर में उसके तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। एक समय जिम्बाब्वे का स्कोर सात विकेट पर 70 रन हो गया था। इसके बाद पीटर मूर (40) और ब्रेंडन मावुता (28) ने आठवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। हालांकि वे टीम को जीत दिलाने में असफल रहे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      जिम्बाब्वे के बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद इमरान ताहिर।



      Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *