Breaking News

भारतीय मूल के लोग ज्यादा गहने पहनते हैं, इसलिए चोरों के निशाने पर : पुलिस





वॉशिंगटन. अमेरिकन पुलिस का कहना है कि भारतीय मूल के लोग अपने रीति-रिवाजों की वजह से गहने ज्यादा पहनते हैं। ऐसे में चोर उन्हें ही ज्यादा निशाना बना रहे हैं।पुलिस ने यह बयान अमेरिका में लगातार हो रहीं वारदात को लेकर दिया।

  1. पुलिस ने कहा कि ज्वैलरी चोरी का ताजा मामला नोरवॉक सिटी में सामने आया, जहां चोरों ने भारतीय मूल के परिवार से 20 हजार डॉलर (14.72 लाख रुपए) के आभूषण छीन लिए। पुलिस अधिकारियों ने वारदात का एक वीडियो भी जारी किया है।

  2. सार्जेंट सेठ फ्राई ने बताया कि चोरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए जिस वैन का इस्तेमाल किया था, उसे शहर के बाहर से बरामद किया गया। चोरों ने गाड़ी की लाइसेंस प्लेट हटा रखी थी। साथ ही, फिंगरप्रिंट भी साफ कर दिए थे।

  3. जांच अधिकारियों के मुताबिक, पूरे देश में हो रही वारदात में एक ही गैंग के शामिल होने का अनुमान है। पुलिस को अंदेशा है कि यह गैंग सिर्फ भारतीय मूल के लोगों को निशाना बना रहा है।

  4. अधिकारियों का कहना है कि यह गैंग प्लानिंग से काम कर रहा है। अनुमान है कि वे बार-बार जगह बदलकर एक जैसी वारदात कर रहे हैं।

  5. पुलिस को आशंका है कि इस ग्रुप में शामिल चोर भारतीय मूल के व्यापारियों और ज्वैलरी पसंद करने वालों को टारगेट करने के लिए उनका ऑनलाइन रिकॉर्ड चेक करते हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Jewellery thieves in US target Indian Americans



      Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *