Breaking News

7 साल पहले जीत के लिए स्टेडियम में बनाया मंदिर, तब से यहां कोई मैच नहीं हारा भारत





खेल डेस्क. हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम की जीत के लिए मंदिर बनाया गया। मंदिर के पुजारी हनुमंत शर्मा ने कहा, “भारतीय टीम और आईपीएल की पुरानी टीम डेक्कन चार्जर्स यहां पर कोई मैच नहीं जीत पा रही थी। यह मैदान घरेलू टीमों के लिए भाग्यशाली साबित नहीं हो पा रहा था। हमने जांच में पाया कि यहां वास्तु दोष था। इसके बाद हमने सफलता के लिए मंदिर का निर्माण 2011 में किया।”

  1. हनुमंत ने कहा, “गणेशजी वास्तु दोष को ठीक करने वाले भगवान हैं, इसलिए हमने उनका मंदिर बनाया। आंकड़े बताते हैं कि 2011 के बाद टीम इंडिया यहां पर एक भी मैच नहीं हारी।”

  2. भारत ने इस स्टेडियम में पहला वनडे मैच 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला, लेकिन उसमें पांच विकेट से हार मिली थी। 2007 और 2009 में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। मंदिर बनने के बाद 2011 में भारत ने इंग्लैंड और 2014 में श्रीलंका को हराया था।

  3. यहां पर पहला टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ 2010 में खेला गया। वह ड्रॉ रहा। इसके बाद भारत ने 2012 में न्यूजीलैंड, 2013 में ऑस्ट्रेलिया और 2010 में बांग्लादेश को हराया। वहीं, पहला टी-20 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना था, लेकिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका था।

  4. हनुमंत ने बताया कि यहां पर कई भारतीय क्रिकेटर मैच से पहले या मैच के दौरान ही आते हैं। इनमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रमुख हैं। वे मैच के दौरान यहां आते हैं। कर्ण शर्मा भी यहां कई बार देखे गए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद। -फाइल फोटो



      Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *