Breaking News

Mee Too: बीजेपी महिला मोर्चा की लीडर ने मंत्री एमजे अकबर का किया बचाव, महिला पत्रकारों के लिए कही ये बात





नेशनल डेस्क/ नई दिल्ली: केंद्र सरकार मी टू कैम्पेन के तहत सामने आ रहे मामलों की जनसुनवाई के लिए चार रिटायर्ड जजों की कमेटी बनाएगी। केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे उत्पीड़न की शिकायत करने वालीं महिलाओं पर भरोसा है। उनके दर्द का एहसास भी है। हम कमेटी बनाने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल के सामने रखेंगे। मेनका का यह बयान तब सामने आया है जब सरकार के ही मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ नौ महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। फिलहाल अकबर नाइजीरिया में हैं। उनके रविवार तक लौटने का अनुमान है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

महिला मोर्चा लीडर ने किया बचाव
इस बीच, अकबर के बचाव में मध्यप्रदेश भाजपा महिला विंग की अध्यक्ष लता केलकर उतर आईं। उन्होंने कहा कि मैं मी टू कैंपेन का स्वागत करती हूं। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि महिला पत्रकार इतनी नादान होती हैं कि कोई उनका गलत इस्तेमाल कर सके।

https://platform.twitter.com/widgets.js

साजिद पर पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर ने आरोप लगाया
साजिद खान पर उनकी पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। सलोनी के मुताबिक साजिद ने उनसे बिकिनी फोटोज मांगे, कई बार गलत जगह छुआ और भद्दे कमेंट्स किए। सलोनी के बाद दो महिलाएं सामने आई हैं और साजिद के सेक्सुअल हैरेसमेंट की कहानी सुनाई है।

अक्षय ने कहा, ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जरूरत
हाउसफुल-4 में काम कर रहे अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया- 'पिछली रात देश में लौटने के बाद खबरें पढ़कर काफी परेशान हूं। मैं हाउसफुल-4 के सभी प्रोड्यूसर से अपील करता हूं कि जांच पूरी होने तक फिल्म की शूटिंग रोक दी जाए। इस पर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं करूंगा, जिस पर उत्पीड़न का आरोप है।'

राहुल गांधी ने कहा, यह सीखने का वक्त
राहुल गांधी ने ट्वीट किया- 'यह सीखने का वक्त आ चुका है कि महिलाओं को किस तरह इज्जत और सम्मान दिया जाए। मैं खुश हूं कि उन लोगों को अब रास्ता मिल रहा है, जिनके लिए पहले सब कुछ बंद था। सच को जोर से बताने की जरूरत है और बदलाव के लिए चीजों को सही क्रम में लाना होगा।'

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


government will be setting up a committee of senior judicial on MeTooIndia



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *