Usain Bolt Scores two goal on His First Start As Professional Footballer


  • उसेन बोल्ट ने आठ ओलिंपिक और 11 वर्ल्ड चैम्पियनशिप गोल्ड जीते
  • 100 मीटर रेस में उनके नाम 4 ओलिंपिक और 3 वर्ल्ड चैम्पियनशिप गोल्ड

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 09:04 PM IST

खेल डेस्क. आठ बार के ओलिंपिक चैम्पियन जमैका के स्प्रिंटर उसेन बोल्ट ने शुक्रवार को पेशेवर फुटबॉल की शुरुआत की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के क्लब सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स से खेलते हुए साउथ वेस्ट युनाइटेड के खिलाफ दो गोल दागे। मैच के बाद बोल्ट ने कहा, “यह एक सुखद अनुभव है। यहां आकर बहुत खुश हूं और मैंने दुनिया को यह दिखा दिया है कि इसमें भी अच्छा कर सकता हूं।”

हाफ टाइम के बाद किया दोनों गोल

  1. बोल्ट ने दोनों गोल मैच के दूसरे हाफ में 57वें और 68वें मिनट में किए। मैच में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स ने मैकार्थर साउथ वेस्ट युनाइटेड को 4-0 से हराया। मैच के 57वें मिनट में मिडफील्डर से मिले पास पर बोल्ट ने विपक्षी डिफेंडर को छकाते हुए बॉक्स के बाईं ओर से गोल कर दिया।



  2. दूसरा गोल उन्हें तोहफे के तौर पर मिल गया। 68वें मिनट में विपक्षी डिफेंडर गेंद को कंट्रोल नहीं कर सका, जिसका फायदा उठाते हुए बोल्ट ने गोल दाग दिया। बोल्ट ने इससे पहले एक मैच खेला था, जिसमें उन्हें 72वें मिनट में मैदान पर उतारा गया था।





  3. एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने फुटबॉल में अपनी दिलचस्पी दिखाई। उन्होंने पहले जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीकी क्लब सनडाउंस और नार्वे के क्लब स्ट्रामस्गोडसेट के साथ अभ्यास किया। इसके बाद अगस्त में ए-लीग क्लब सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स से जुड़े।






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *