Breaking News

करीना कपूर, सैफ अली खान, 6वीं वेडिंग एनिवर्सरी, Kareena Kapoor Saif Ali Khan 6th Wedding Anniversary


एंटरटेनमेंट डेस्क. करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी की आज (16 अक्टूबर) 6वीं सालगिरह है। दोनों ने 2012 में शादी की थी। दोनों का एक बेटा है तैमूर अली खान। आपको बता दें कि 10 साल बड़े सैफ से शादी करने के लिए करीना ने घर से भागने तक का प्लान बना लिया था। ये बात खुद करीना ने 2013 में वोग इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताई थी। करीना ने बताया था- ‘हम अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे। इतना ही नहीं हमने अपनी फैमिली को धमकी तक दे दी थी यदि हमारी शादी मीडिया का सर्कस बनी तो हम घर से भाग जाएंगे’। सैफ-करीना ने की थी कोर्ट मैरिज…


– करीना ने इंटरव्यू में बताया था- ‘लोग हमारी शादी के बारे में हर छोटी-छोटी से जानकारी चाहते थे। हमने कोर्ट मैरिज की और छत पर आकर मीडिया को हैलो बोला’।

– शादी के पहले करीना-सैफ लिव-इन में रहे और पांच साल की रिलेशनशिप के बाद शादी के बंधन में बंधे थे।

– एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था- ‘मैंने सैफ को अपना लाइफ पार्टनर इसलिए चुना था क्योंकि मैं एक सेल्फ डिपेंडेंट वुमन की तरह रहना चाहती थीं। मैं शादी के बाद भी काम करना चाहती थी। और सैफ ने मेरी ये बात मानी थी।

सैफ से पहले शाहिद से था अफेयर

सैफ से शादी से पहले करीना का शाहिद कपूर के साथ रिलेशनशिप में थी। 2007 के आसपास शाहिद से ब्रेकअप होने के बाद करीना की नजदीकियां सैफ के साथ बढ़नी शुरू हुई थीं। फिल्म ‘ओमकारा’ के बहुत कम सीन सैफ और करीना को एक साथ शूट करने थे। फिर भी सेट पर दोनों साथ-साथ ही दिखते। ‘ओमकारा’ के बाद सैफ-करीना की नजदीकियां फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के समय दिखी।

– शूटिंग से वक्त निकालकर दोनों लॉन्ग वॉक पर जाते। दोनों के अफेयर की खबरें उड़ने लगी थी लेकिन दोनों में से किसी ने भी इसे स्वीकार नहीं किया था। लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार एक ही गाड़ी से आए थे। यहां पहली बार सैफ ने माना था कि वे करीना को डेट कर रहे हैं।

लव जिहाद को लेकर भी थी चर्चा

कुछ संगठनों ने सैफ-करीना की शादी को लव जिहाद बताया था। इस पर करीना ने कहा था, ‘मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद में नहीं। मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते। इसमें एक जुनून, ललक और बहुत सी चीजें होती हैं। और इसके बीच कोई महजब की दीवार नहीं होती। अब अगर एक हिंदू लड़का है और वो किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते। आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं’।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *